उपराष्ट्रपति: मीडिया को सनसनी फैलाने से बचना चाहिए और समाचारों पर अपने विचार व्यक्त किए बगैर उनकी निष्पक्ष रिपोर्टिंग करनी चाहिए उपराष्ट्रपति द्वारा प्रतिदिन अचीवर्स अवार्ड, 2017 का वितरण

गुवाहाटी, असम
दिसम्बर 3, 2017

भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने कहा है कि मीडिया को सनसनी फैलाने से बचना चाहिए और समाचारों पर अपने विचार व्यक्त किए बगैर उनकी निष्पक्ष रिपोर्टिंग करनी चाहिए। वह आज असम में गुवाहाटी के सादिन प्रतिदिन समूह द्वारा स्थापित प्रतिदिन अचीवर्स अवार्ड, 2017 प्रदान करने के बाद वहां उपस्थिित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर असम के राज्यपाल श्री जगदीश मुखी, असम के मुख्यमंत्री श्री सर्वानंद सोनोवाल और अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे।

उपराष्ट्रपति ने विभिन्न पेशों से जुड़े व्यक्तियों की उपलब्धिूयों को मान्यता देने के लिए इन पुरस्कारों की स्थापना के लिए प्रतिदिन समूह को बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के पुरस्कारों से न केवल पुरस्कार प्राप्त करने वालों को और अधिक ऊंचे प्रतिमान हासिल करने की प्रेरणा मिलती है, बल्कि अन्य लोग भी अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रसन्नता की बात यह है कि मीडिया समूह ने इन पुरस्कारों को असम तक ही सीमित नहीं रखा है और संपूर्ण उत्तर पूर्व क्षेत्र के सफल व्यक्तियों को इन पुरस्कारों से सम्मानित किया है।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि असम और उत्तर-पूर्व क्षेत्र के अन्य राज्य अपनी समृद्ध संस्कृति, परंपराओं, साहित्य, लोक-कलाओं और मंत्रमुग्ध कर देने वाले सुंदर प्राकृतिक दृश्यों के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने आगे कहा कि विविध क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले पुरस्कार विजेताओं ने अपनी उपलब्धियों से न केवल स्वयं को वरन् संपूर्ण उत्तर-पूर्व क्षेत्र को और देश को गौरवान्वित किया है।

विविध क्षेत्रों में उत्कृष्टता को मान्यता प्रदान करने के लिए प्रतिदिन समूह की प्रशंसा करते हुए उपराष्ट्रपति महोदय ने मीडिया समूहों से विभिन्न मुद्दों जैसे स्वच्छता और सफाई के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान आदि से संबंधित अभियान चलाने और प्रतियोगिताएं आयोजित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश के सामने मौजूद विभिन्न चुनौतियों जैसे महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार, नशीली दवाओं और शराब की लत के खतरों, जातिवाद, धार्मिक कट्टरवाद, भ्रष्टाचार, अशिक्षा और आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भी जागरूकता का प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए।

Is Press Release?: 
1